banner image

एक्जीमा_सोरायसिस_दाद_खुजली_ऐलर्जी आदि से परेशान हैं तो यह प्रयोग जरुर करें

#एलोवेरा की पत्त्तियों के किनारे लगे कांटे छील कर अलग कर दें और टुकड़े करके कांसे के थाल में रख दें. पत्तियों का छिलका नहीं हटाना है. कांसे का थाल न मिले तो स्टील आदि भी ले सकते हैं.
#कैसे_प्रयोग_करें
कुछ ख़ास नहीं करना है बस एलोवेरा की आठ दस पत्तियों को थाल में रखकर पैरो से कुचलना है तब तक कुचलें जब तक की जबान पर कडुआ कसैला स्वाद न आने लगे. या एलोवेरा का अधिकांश GEL पैरों द्वारा अवशोषित न कर लिया जाए.बाद में पैरों को साफ़ कपडे से पोंछ कर कुछ देर आराम कर लें.
#कब_करें --- यह प्रयोग सुबह खाली पेट करना अधिक अच्छा है अधिक ठण्ड के दिनों में दिन की धुप में भी कर सकते हैं इससे पैर ठन्डे हो जाते हैं यह ध्यान रखें.
#सावधानी – इस प्रयोग के करने में फिसल कर गिरने का डर रहता है अतः कुर्सी पैर बैठ कर करे या किसी चीज के सहारे खड़े हों थाली धारवाली न हो .
#लाभ -- स्किन के रोग जैसे एक्जीमा सोरायसिस दाद खुजली ऐलर्जी बिवाइयों यहाँ तक की वेरीकोस वेन और पैरों की नसे ब्लाक हो जाने में भी यह सहायक चिकित्सा के रूप में प्रयोग किया जा सकता है. इस प्रयोग को करें तो पहले से चल रही दवाएं ज्यादा अच्छा असर दिखाती हैं.

एक्जीमा_सोरायसिस_दाद_खुजली_ऐलर्जी आदि से परेशान हैं तो यह प्रयोग जरुर करें एक्जीमा_सोरायसिस_दाद_खुजली_ऐलर्जी आदि से परेशान हैं तो यह प्रयोग जरुर करें Reviewed by Unknown on 11:31 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.